बीसविरुद्धडीस्सस्वप्न

गोपनीयता नीति

सामान्य डेटा संरक्षण विनियमन 25 मई, 2018 से पूर्ण रूप से प्रभावी होगा और सॉकरस्टार्सयूके ने ओपनप्ले (हमारी वेबसाइट और बुकिंग सिस्टम प्रदाता) के साथ-साथ हमारे सिस्टम में कुछ महत्वपूर्ण बदलाव किए हैं ताकि यह सुनिश्चित किया जा सके कि अनुपालन हमारे सभी ग्राहकों के लिए सीधा है।

OpenPlay प्रक्रियाओं से संबंधित विनियम का प्रत्येक लेख नीचे दिया गया है।

बुकिंग प्रक्रिया में बदलाव

ओपनप्ले ने बुकिंग करने वाले उपयोगकर्ताओं (नए और मौजूदा दोनों उपयोगकर्ताओं) के लिए मैन्युअल ऑप्ट-इन पुष्टिकरण स्क्रीन लागू की है और अब बुकिंग करने वाले उपयोगकर्ता से यह पुष्टि करने के लिए कहें कि वे 16 वर्ष से अधिक पुराने हैं। जीडीपीआर मार्गदर्शन के अनुसार डेटा को रखा जाता है और समय पर मुहर लगाई जाती है।

प्रसंस्करण पर प्रतिबंध

जीडीपीआर नियमों के अनुसार, ग्राहकों को तीसरे पक्ष द्वारा अपने डेटा के प्रसंस्करण को प्रतिबंधित करने का अधिकार है, इसका मतलब यह होगा कि सॉकरस्टार यूके ओपनप्ले डैशबोर्ड के अंदर इन ग्राहकों के बारे में कोई भी जानकारी नहीं देख पाएगा।

इसके लिए प्रक्रिया इस प्रकार है:

  1. ग्राहक या तो सॉकरस्टार्सयूके या ओपनप्ले से ईमेल/फोन/पोस्ट के माध्यम से संपर्क करेगा और हमसे उनके डेटा के प्रसंस्करण को प्रतिबंधित करने के लिए कहेगा।
  2. SoccerstarsUK उन्हें यह कहते हुए जवाब देगा कि प्रतिबंध लगाए जा सकते हैं यानी हमें एक बच्चे के लिए एक कोर्स में भाग लेने के लिए प्रासंगिक चिकित्सा जानकारी / आपातकालीन संपर्क नंबर की आवश्यकता होगी।
  3. फिर ग्राहक को प्रतिबंधित के रूप में चिह्नित किया जाएगा और उनका विवरण ओपनप्ले डैशबोर्ड पर नहीं दिखाया जाएगा

उनके प्रतिबंध को केवल SoccerstarsUK या OpenPlay से संपर्क करने वाले ग्राहक द्वारा ही बदला जा सकता है

व्यक्तिगत डेटा को हटाना

उपरोक्त के समान, हालांकि यह हमारे सिस्टम से डेटा का स्थायी निष्कासन है। ग्राहक से संबंधित सभी व्यक्तिगत डेटा को स्थायी रूप से हटा दिया जाएगा और इसका अनुरोध करने वाले ग्राहक का एक रिकॉर्ड भी बनाया जाएगा ताकि डेटा के बैकअप में जीडीपीआर अनुपालन सुनिश्चित करने के लिए उन पर समान निष्कासन चरण लागू होंगे। कृपया ध्यान दें कि इसमें डेटा की पेपर-आधारित प्रतियां भी शामिल हैं जैसे रजिस्टर्स

व्यक्तिगत डेटा का स्वतः विलोपन

जीडीपीआर मार्गदर्शन के अनुसार, जब आवश्यक न हो तो ग्राहक पर रखे गए किसी भी व्यक्तिगत डेटा को हटा दिया जाना चाहिए। SoccerstarsUK और OpenPlay ग्राहकों के लिए हमने इसे 36 महीने की निष्क्रियता माना है यानी लॉग इन नहीं किया है या बुकिंग आदि नहीं की है।

इस बिंदु पर व्यक्तिगत डेटा का विलोपन प्रभावी होगा और OpenPlay SoccerstarsUK को इसके बारे में सूचित करेगा ताकि हम ग्राहक के पास मौजूद सभी व्यक्तिगत डेटा को हटा सकें, जिसमें विलोपन के तीसरे पक्ष को सूचित करना शामिल है।

अतिरिक्त जानकारी एकत्रित करना

ग्राहकों से अतिरिक्त जानकारी मांगते समय, अब हमें डेटा के इस संग्रह का कारण बताना होगा। उदाहरण के लिए 'हम चिकित्सा जानकारी मांगते हैं ताकि हमारे कोच यह सुनिश्चित कर सकें कि आपात स्थिति के मामले में उनके पास सभी प्रासंगिक जानकारी है'

रजिस्टर

एक बार ओपनप्ले सिस्टम पर सभी डेटा एकत्र हो जाने के बाद, सॉकरस्टार्सयूके स्कूल को रजिस्टर की एक प्रति के साथ एक एन्क्रिप्टेड ईमेल भेजेगा। यह रजिस्टर हर समय स्कूल में रहेगा। हम चाहते हैं कि स्कूल इस रजिस्टर की एक प्रति प्रिंट करें और इसे स्कूल के मैदान में रखें, सत्र देने वाले कोच फिर सत्र की शुरुआत में स्कूल से रजिस्टर लेंगे और इसे स्कूल के कार्यालय या अंत में निर्धारित स्थान पर वापस कर देंगे। क्लब का।

SoccerstarsUK फिर आधे कार्यकाल के अंत में पूरा रजिस्टर एकत्र करेगा और इसे ऊपर की शर्तों के अनुसार फाइल करेगा।

रजिस्टरों की कोई भी पुरानी/अतिरिक्त कागजी प्रतियां सॉकरस्टार्सयूके कार्यालय को वापस कर दी जाएंगी और ऑडिट उद्देश्यों के लिए रखी जाएंगी या नष्ट कर दी जाएंगी।

विपणन संचार

25 मई के अनुसार, ओपनप्ले के अंदर ग्राहक निर्यात फ़ाइल में "ऑप्ट-इन" फ़ील्ड होगा, जिसे डिफ़ॉल्ट रूप से "नहीं" के रूप में चिह्नित किया जाएगा। SoccerstarsUK सभी ग्राहकों से संपर्क करेगा और उन्हें अतिरिक्त मार्केटिंग प्राप्त करने के लिए "ऑप्ट-इन" करने के लिए कहेगा, चाहे वह ईमेल, फोन या पोस्ट हो (प्रत्येक को अलग किया जाएगा)

कृपया ध्यान दें कि हम OpenPlay डैशबोर्ड के माध्यम से ग्राहक की मार्केटिंग वरीयता को नहीं बदल सकते हैं, इसे ग्राहक द्वारा निष्पादित किया जाना चाहिए।

डेटा के तृतीय-पक्ष प्रदाताओं की सूची बनाना

प्रत्येक प्रदाता SoccerstarsUK जो विपणन उद्देश्यों के लिए उपयोग करता है, से संपर्क किया गया है और GDPR अनुपालन विवरण प्राप्त किए गए हैं और ऑडिट उद्देश्यों के लिए दायर किए गए हैं।

डेटा का निर्यात

किसी भी समय, एक SoccerstarsUK ग्राहक ईमेल, फोन या पोस्ट के माध्यम से एक उपयोगकर्ता के रूप में उनके बारे में सिस्टम पर वर्तमान में रखे गए सभी डेटा की एक प्रति का अनुरोध कर सकता है।

  • बुकिंग सारांश
  • संदेश भेजे गए
  • सहभागी सूचना
  • ईमेल, संपर्क और कस्टम फ़ील्ड
  • उप खातों

जब कोई हमसे डेटा के निर्यात के लिए कहता है, तो हम ग्राहक पर रखे गए सभी डेटा के साथ-साथ किसी भी तीसरे पक्ष के सिस्टम को भी प्रदान करेंगे जो इसे फिर से रखते हैं, फिर से ऑडिट उद्देश्यों के लिए इसकी एक प्रति रखते हैं।